राजस्थान पुलिस की वेबसाइट ही हैक कर ठगी करने वाले को दिल्ली क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

The fraudster arrested by hacking Rajasthan Police website

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच की टीम ने एक ऐसे साइबर ठग को गिरफ्तार किया है, जिसने राजस्थान पुलिस की वेबसाइट को ही हैक कर लिया था और उसके बाद ठगी की वारदात करनी शुरू कर दी थी। आरोपी सौरभ साहू पर राजस्थान पुलिस ने 50,000 हजार का इनाम भी घोषित किया हुआ था। दिल्ली पुलिस के द्वारा गिरफ्तार करने के बाद उसको जयपुर के साइबर क्राइम पुलिस के हवाले कर दिया गया है। डीसीपी क्राइम अमित गोयल ने बताया कि 6 मार्च को शोएब शरीफ खान ने राजस्थान पुलिस में शिकायत दी थी। जिसमें पीड़ित के द्वारा बताया गया था कि उसका बैंक अकाउंट राजस्थान पुलिस की ऑफिशल वेबसाइट से भेजे गए मेल के बाद फ्रीज कर दिया गया था। जिसे वापस चालू करवाने की एवरेज में हजारों रुपए लिए गए। मामले की जांच हुई तो पता चला कि पुलिस की ऑफिशल वेबसाइट से कई लोगों को फर्जी मेल किए गए थे।
हैकिंग के बारे में पता किया तो पता चला कि सिंगापुर की वीपीएन से एक्सेस लिया गया था। जयपुर साइबर क्राइम पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर कई आरोपियों को गिरफ्तार किया। लेकिन मुख्य आरोपी सौरभ साहू उनके हाथ नहीं लगा। जिसके चलते पुलिस ने उसपर राजाथन पुलिस 50,000 हजार का इनाम घोषित कर दिया था।साहू के बारे में राजस्थान पुलिस ने क्राइम ब्रांच की नई दिल्ली रेंज को बताया था।
दिल्ली क्राइम ब्रांच ने टेक्निकल सर्विलांस की मदद से आरोपी साहू के रिश्तेदारों और दोस्तों पर नजर रखी, जिससे कामयाबी मिली। टीम को पता चला की यह गुरुवार को अपने पुराने दोस्तों से मिलने महिपालपुर में आएगा। उस सूचना के आधार पर एसीपी उमेश बर्थवाल की देखरेख में इंस्पेक्टर राकेश कुमार की टीम ने रेड की और आरोपी को दबोच लिया। पता चला की साहू को पहले भी दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद में गिरफ्तार किया जा चुका था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।