ईरान-इजरायल के बीच बढ़ते तनाव के बीच,एयर इंडिया ने 30 अप्रैल तक कैंसिल की कई फ्लाइट्स

Amidst increasing tension between Iran and Israel, Air India canceled many flights till 30 April

नई दिल्ली/एजेंसी। क्षेत्रीय शक्तियों इज़राइल और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के बीच, भारतीय वाहक एयर इंडिया ने शुक्रवार को मध्य-पूर्व में उभरती स्थिति के मद्देनजर तेल अवीव से अपनी सभी उड़ानें 30 अप्रैल, 2024 तक निलंबित कर दीं। एयर इंडिया ने पोस्ट करते हुए कहा कि मध्य पूर्व में उभरती स्थिति को देखते हुए, तेल अवीव से आने-जाने वाली हमारी उड़ानें 30 अप्रैल 2024 तक निलंबित रहेंगी। हम लगातार स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और अपने यात्रियों को सहायता प्रदान कर रहे हैं, जिन्होंने तेल अवीव से आने-जाने के लिए बुकिंग की पुष्टि कर दी है। इस अवधि के दौरान अवीव अवीव, पुनर्निर्धारण और रद्दीकरण शुल्क पर एक बार की छूट के साथ, हम यह दोहराना चाहेंगे कि एयर इंडिया में, हमारे ग्राहकों और चालक दल की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता बनी हुई है।
पिछले रविवार को ही एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा था कि दिल्ली और तेल अवीव के बीच सीधी उड़ानें फिलहाल निलंबित कर दी गई हैं। विशेष रूप से, टाटा समूह के स्वामित्व वाली वाहक ने लगभग पांच महीने के अंतराल के बाद 3 मार्च को इजरायली राजधानी के लिए सेवाएं फिर से शुरू कीं। इजरायली शहर पर हमास के हमले के मद्देनजर एयर इंडिया ने सबसे पहले 7 अक्टूबर, 2023 से तेल अवीव के लिए उड़ानें निलंबित कर दी थीं। हाल के दिनों में, कई अंतरराष्ट्रीय यात्री एयरलाइंस कंपनियों ने इसी कारण से अपनी उड़ानें निलंबित कर दीं।
15 अप्रैल को जर्मन एयरलाइन समूह लुफ्थांसा ने भी इज़राइल पर ईरान के मिसाइल और ड्रोन हमले के बाद अम्मान, बेरूत, एरबिल और तेल अवीव के लिए उड़ानें निलंबित कर दीं। संयुक्त अरब अमीरात स्थित एतिहाद एयरवेज भी तेल अवीव और अम्मान के लिए सेवाएं रद्द करते हुए इसमें शामिल हो गया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।