दिल्ली के भजनपुरा थाने से दिनदहाड़े बाइक हो गई चोरी

Bike stolen in broad daylight from Delhi's Bhajanpura police station

नई दिल्ली। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के भजनपुरा थाना परिसर से एक बाइक गायब हो गई। जांच अधिकारी हेड कॉन्स्टेबल इसे करावल नगर थाने से भजनपुरा थाने में लेकर आया था। कुछ समय बाद चेक किया तो बाइक गायब थी। करीब पौने तीन साल तक पुलिस हाथ-पैर मारती रही, लेकिन बाइक नहीं खोज सकी। मामला कोर्ट तक पहुंचा। आखिरकार भजनपुरा थाना पुलिस ने मालखाने में बाइक जमा कराने वाले हेड कॉन्स्टेबल के बयान पर गुरुवार को चोरी का केस दर्ज कर लिया।
भजनपुरा इलाके में ट्यूशन पढ़ाते हैं पीड़ित
संदीप वर्मा (39) परिवार समेत भजनपुरा इलाके में रहते हैं। वह प्राइवेट स्कूल में टीचर हैं और ट्यूशन भी पढ़ाते हैं। वह यमुना विहार सी-2 ब्लॉक स्थित कोचिंग सेंटर में पढ़ाते थे। यहीं से 21 जनवरी 2020 को उनकी बाइक चोरी हो गई थी। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की गई तो वारदात को 5:00 से 5:30 बजे के बीच अंजाम देने का पता चला। पीड़ित ने बाइक चोरी की ई-एफआईआर उसी दिन शाम करीब 7:30 बजे करा दी थी। इसके बाद भजनपुरा थाने के हेड कॉन्स्टेबल अशोक ने उनसे संपर्क किया, जिन्हें पीड़ित ने सीसीटीवी फुटेज भी सौंप दी थी।
थाने से ही गायब हो गई बाइक
पुलिस बाइक बरामद नहीं कर सकी। लिहाजा पुलिस ने उन्हें एनओसी दे दी, जिसके बाद उन्होंने इंश्योरेंस कंपनी से रकम क्लेम कर ली। पांच महीने बाद बाइक को करावल नगर थाना पुलिस ने बरामद कर लिया, जिसने भजनपुरा थाने को रिकवरी की जानकारी दी। जांच अधिकारी हेड कॉन्स्टेबल अशोक बाइक को 4 जून 2020 को भजनपुरा थाने में ले आए, जिसे थाना परिसर में खड़ा कर दिया। थाने के मालखाने में इसकी बरामदगी दर्ज करा दी। कुछ समय बाद पता चला कि बाइक थाने से गायब है। इससे हड़कंप मच गया और तलाश शुरू की गई।
बाइक मालिक पर बनाया दबाव
सूत्रों ने बताया कि बाइक मालिक संदीप वर्मा को थाने बुलाकर पूछताछ की गई। ये कहा कि बाइक वो ले गए हैं। दस्तावेजों पर साइन करने का दबाव बनाया गया। बाइक मालिक ने साइन करने से इनकार कर दिया। उनका कहना था कि वो इंश्योरेंस क्लेम कर चुके हैं तो बाइक क्यों ले जाएंगे। बाइक थाने गायब हुई है तो थाने के सीसीटीवी कैमरे चेक करें। बाइक मालिक ने कोर्ट में भी यही बात दोहराई। आखिरकार पौने चार साल बाद भजनपुरा थाने में 8 फरवरी को चोरी का केस दर्ज करना पड़ा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।