चुनाव में बीजेपी को बहुमत मिलने के बाद अडानी की हो गई बल्ले बल्ले

कंपनी के शेयर में आया जबरदस्त उछाल, निवेशकों की दौलत में हुआ इजाफा

देश में पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के नतीजे सामने आ चुके है। पांच में से तीन राज्यों में भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में शानदार प्रदर्शन कर सत्ता हासिल की है। भाजपा की इस प्रचंड जीत के साथ पूरे देश में भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच जश्न का माहौल है। इस विधानसभा चुनाव को अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा था। चुनाव के नतीजों के बाद शेयर बाजार पर भी इसका असर देखने को मिला है।
सोमवार को शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली है। वहीं देश के अरबपति गौतम अडाणी की कंपनियों के शेयरों ने भी शानदार कारोबार किया है। गौतम अडाणी के शेयरों में 15 फीसदी तक का उछाल आया है। कंपनी के शेयरों में आई इस बढ़ोतरी के बाद निवेशकों के चेहरे भी खिल गए है।
रविवार को तेलंगाना, मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा नतीजे सामने आए है। मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा ने सत्ता काबिज की है। गौरतलब है कि इन चुनावों को लोकसभा चुनाव 2024 का सेमीफाइनल कहा जा रहा था, जिसमें मोदी का जलवा देखने को मिला है। चुनाव नतीजों के बाद एसबीआई, एनटीपीसी समेत अडानी के शेयरों में इजाफा हुआ है।
इन चुनाव के नतीजों के बाद अडाणी के स्टॉक्स में बढ़ोतरी देखने को मिली है। बता दें कि विपक्ष लगातार गौतम अडाणी को मुद्दा बनाए हुए था। गौतम अडाणी के जरिए विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरने की भी कोशिश की है, जिससे शेयरों पर भी काफी असर पड़ा था। मगर अब चुनावों में जीत के बाद गौतम अडाणी के शेयर फिर मजबूती पकड़ने लगे है।
जानकारी के मुताबिक अडाणी समूह की कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज ने बीएसई पर 2584 रुपये पर 10 प्रतिशत का अपर सर्किट छुआ है। अडाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के शेयरों में भी लगभग 14.75 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है। अडाणी पॉवर के शेयर 6.13 प्रतिशत बढ़ गए है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।