अरे वाह! बिना नंबर, सीवीवी का आ गया क्रेडिट कार्ड, Axis Bank ने कर दिया कमाल

ना नंबर, ना ही सीवीवी, ऐसा है ये नया क्रेडिट कार्ड। जी हां। एक्सिस बैंक और फाइब ने मिलकर देश का पहला बिना नंबर और सीवीवी के फ्लैट क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। देश में अभी तक कार्डों के ऊपर नंबर के साथ सीवीवी प्रिंट रहता था। लेकिन अब इस नए कार्ड से सिक्योरिटी को और बढ़ावा मिला है। आपके दिमाग में ये सवाल जरूर आ रहा होगा कि ये कार्ड काम कैसे करेगा? साथ में नॉर्मल कार्ड से कितना अलग रहेगा?

कार्ड काम कैसे करेगा

सबसे पहले बात करते हैं कि कार्ड बिना किसी नंबर के किस तरह से काम करेगा। तो देखिए नंबर का रोल किसी भी कार्ड पर उसके काम करने के लिए जरूरी नहीं होता है। कार्ड में एक चिप होती है, वहीं से सारा प्रोसेस होता है। इसलिए नंबर सिर्फ ग्राहक की सुविधा के लिए होते हैं।

नॉर्मल कार्ड से कितना रहेगा अलग?

नंबर के अलावा, नाम, सीवीवी, एक्सपायरी डेट, कोई भी डिजिट नहीं होती है। इसके अलावा और कोई भी इसमें बदलाव नहीं है। काम वैसे ही करेगा, जैसे एक नॉर्मल कार्ड करेगा।

ये मिलेंगे बेनिफिट

वहीं बेनिफिट की बात करें तो एक्सिस बैंक और फाइब कई फायदे ग्राहक को दे रही हैं। ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऑर्डर के साथ हेलिंग ऐप्स, ऑनलाइन टिकटिंग करने पर 3 फीसदी का कैशबैंक मिलेगा। इसके अलावा ऑनलाइन और ऑफलाइन शॉपिंग करने पर 1 फीसदी की छूट दी जाएगी।

सेफ्टी है शानदार

ऑफर के साथ-साथ क्रेडिट कार्ड पर नंबर, नाम नहीं है तो सेफ्टी कमाल की मिल रही है। मान लीजिए, कार्ड कहीं खो जाता है तो कोई भी इसका मिस यूज नहीं कर पाएगा। क्योंकि कार्ड पर कोई डिटेल्स है ही नहीं। साथ में कार्ड में टेप एंड पे का भी ऑप्शन दिया जा रहा है। जिसे बैंक के ऐप के जरिए कंट्रोल कर सकते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।