उत्तर-पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी में दंपती की गला रेतकर हत्या करने के मामले का पुलिस ने किया खुलासा

Police disclosed the case of strangulation of the couple in Gokulpuri, North-East Delhi

नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी स्थित भागीरथी विहार में सोमवार तड़के सेवानिवृत्त उप प्रधानचार्य और उनकी पत्नी की लूटपाट के बाद गला रेतकर हत्या कर दी गई। मृतकों की शिनाख्त राधेश्याम वर्मा (72) और वीना देवी (68) के रूप में हुई है। दोनों के शव ग्राउंड फ्लोर पर बेडरुम में खून से लथपथ पड़े मिले। तड़के पहली मंजिल से बहू मोनिका सास-ससुर के पास पहुंची तो घटना का पता चला। बहू के चीखने पर बेटा रवि रतन (38) भागता हुआ नीचे आया। बाद में मामले की सूचना पुलिस को दी गई। खबर मिलते ही जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने इस मामले में बहू मोनिका को देर रात पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है।

 उसने अपने प्रेमी के साथ वारदात को अंजाम दिया है। आरोपी प्रेमी फरार है। उसने पति को नशीला पदार्थ दे दिया था। इसकी पुष्टि करते हुए उपायुक्त डॉ. जाय टिर्की ने बताया कि सास-ससुर ने बहू को प्रेमी के साथ देख लिया था। भेद खुलने के डर से उसने प्रेमी के साथ मिलकर दंपती की हत्या कर दी।बताया गया कि रविवार की रात को ही मोनिका ने घर के पिछले दरवाजे को खोल दिया था। शुरुआती जांच के बाद पुलिस अधिकारियों का कहना है कि घर में रखे करीब 4.50 लाख नकद, लाखों के जेवरात के अलावा कुछ अन्य कीमती सामान गायब है। वारदात के बाद घर की अच्छी तरह तलाशी ली गई है। क्राइम टीम के अलावा एफएसएल की टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए हैं।

पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामले की जांच के लिए लोकल पुलिस की तीन टीमों का गठन करने के अलावा स्पेशल स्टाफ और एएटीएस को भी लगा दिया गया है। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से मामले की जांच रही है। पुलिस के मुताबिक मूलरूप से यूपी के कन्नौज, नादेमऊ स्थित गांव कांकरकुंई के रहने वाले राधेश्याम पिछले 38 वर्षों से भागीरथी विहार की गली नंबर-13/6 स्थित मकान नंबर-जी-245 में रह रहे थे। 

दूसरी गली में खुलता है घर का पिछला दरवाजा

100 गज का इनका मकान टू-साइड ओपन है। घर का पिछला दरवाजा दूसरी गली में खुलता है। राधे श्याम के परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटा रवि रतन, उसकी पत्नी मोनिका और छह साल का पोता जायश है। राधेश्याम की एक ही बेटी है जो अपने पति विपिन के साथ गाजियाबाद में रहती है।

घर में ही परचून की दुकान चलाते थे उप-प्रधानाचार्य

यहां मकान के ग्राउंड फ्लोर पर राधे श्याम खुद रहते थे जबकि पहली मंजिल पर रवि और उसका परिवार रहता है। सेवानिवृत्ति के बाद वे घर में ही परचून की दुकान चलाते थे। राधे श्याम मॉडल बस्ती, करोल बाग स्थित दिल्ली सरकार के स्कूल से उप-प्रधानाचार्य के पद से रिटायर हुए थे।
इनका बेटा रवि भी पहले दिल्ली सरकार के स्कूल में अतिथि शिक्षक के रूप में काम कर रहा था। बाद में उसे हटा दिया गया था। फिलहाल वह जौहरीपुर इलाके में कपड़ों और कॉस्मेटिक की दुकान चला रहा है।

मां-बाप से मिलकर सोने गया था बेटा

रविवार रात करीब 10.30 बजे तक सब कुछ ठीक-ठाक था। रवि बाहर से घर आया था और माता-पिता से मिलकर ऊपर सोने चला गया था। इस बीच सुबह करीब 7.00 बजे उसकी पत्नी नीचे आई। जैसे ही वह सास-ससुर के कमरे में पहुंची, उसके होश उड़ गए। शोर सुनकर परिजन व पड़ोसी वहां पहुंच गए।
 बिल्डर को मकान का पिछला हिस्सा 50 लाख रुपये में बेचा
वारदात के बाद घर की आलमारी खुली हुई थी। उसमें रखे साढ़े चार लाख, जेवरात व अन्य कीमती सामान गायब था। रवि ने पुलिस को बताया कि पिछले दिनों उसके पिता ने एक बिल्डर को मकान का पिछला हिस्सा 50 लाख रुपये में बेच दिया था। उसका बयाना पांच लाख रुपये घर में रखा था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।