उत्तर-पूर्वी दिल्ली के ज्योति नगर में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद दो गिरफ्तार

Two arrested after encounter between police and miscreants in Jyoti Nagar, North-East Delhi

दिल्ली ब्यूरो। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के ज्योति नगर में शनिवार तड़के पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों कीख पहचान शक्ति उर्फ सोनू (36) और सचिन (24) के रूप में हुई है। अधिकारियों के मुताबिक बदमाशों ने दो राउंड गोलियां चलाईं। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी दो राउंड गोलीबारी की। पुलिस ने कहा कि मानसरोवर पार्क थाने में शक्ति को ‘दागी चरित्र’ वाले व्यक्ति के रूप में सूचीबद्ध किया गया है। वह 18 आपराधिक मामलों में आरोपी के रूप में नामजद है, जबकि सचिन के खिलाफ चार मामले लंबित हैं।
पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को तड़के कुछ ही देर के भीतर एक के बाद एक लूट की वारदात को अंजाम दिया गया। उन्होंने बताया कि ये घटनाएं अशोक नगर और ज्योति नगर के इलाकों में हुई हैं। पुलिस ने कहा कि दोनों घटनाओं में वारदात को अंजाम देने का तरीका समान था जिसमें दो व्यक्ति मोटरसाइकिल पर आए, बंदूक का भय दिखाकर लोगों से उनकी नकदी लूट ली और फरार हो गए। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त संजय कुमार सेन ने कहा कि स्थानीय खुफिया सूत्रों के माध्यम से सूचना मिली थी कि कुछ लोग इलाके में हैं और लूट के दर्ज मामलों में इस्तेमाल किए गए तौर-तरीकों का ही प्रयोग कर रहे हैं।
पुलिस ने बताया कि तड़के करीब दो बजे पुलिस की एक टीम ने मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों को देखा, उनकी मोटरसाइकिल पर नंबर प्लेट नहीं थी। पुलिस की यह टीम वजीराबाद रोड पर लोनी चौराहे के पास सर्विस स्ट्रीट पर ड्यूटी पर तैनात थी। पुलिस उपायुक्त संजय कुमार सेन ने कहा, ”पुलिस की टीम को देखकर, मोटरसाइकिल सवार ने भागने की कोशिश में तेजी से यू-टर्न लिया। मोटरसाइकिल फिसल गई और दोनों बदमाश सड़क पर गिर गए। पुलिस टीम ने उनका रास्ता अवरुद्ध कर दिया। खुद को घिरा हुआ पाकर, पीछे बैठे बदमाश ने पुलिस टीम पर दो गोलियां चलाईं।’ एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शक्ति के पैर में गोली लगी है। वह भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 308 के तहत ज्योति नगर थाने में दर्ज मामले में वांछित भी है। पुलिस उपायुक्त सेन ने बताया कि 15 अक्टूबर को जगतपुरी थाने में तैनात उप निरीक्षक सुभाष पर उसने हमला किया था। शक्ति को जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि दोनों आरोपियों ने पूछताछ के दौरान लूट और उनके खिलाफ दर्ज अन्य मामलों में शामिल होने की बात कबूल की है।
पुलिस अधिकारी ने कहा कि बदमाशों ने सुबह-सुबह अपना व्यवसाय शुरू करने वाले सब्जी विक्रेताओं, दूध आपूर्तिकर्ताओं और कुछ अन्य लोगों को लूट लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक अर्ध-स्वचालित पिस्तौल, एक देशी पिस्तौल, तीन गोलियां और दो खाली कारतूस बरामद किए हैं। अधिकारी ने कहा कि बिना नंबर प्लेट वाली एक मोटरसाइकिल भी जब्त की गई है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।