उत्तर-पूर्वी दिल्ली के मौजपुर में बदमाश और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में गोली लगने से घायल बदमाश

The miscreant injured in an encounter between the crook and the police in Maujpur, North-East Delhi

  • दो महिलाओं और एक किन्नर ने पुलिसकर्मियों पर ही बोला धावा
  • पुलिस स्पेशल स्टाफ ने सूझबूझ दिखाते हुए बदमाश को दबोचा
  • पैर में गोली लगने के बाद पुलिस की गिरफ्त में आया बदमाश

दिल्ली ब्यूरो। मौजपुर का घनी आबादी वाला इलाका, काफी संकरी गली और एक बहुमंजिला इमारत, जिसमें कई परिवार रहते हैं, वहां एक कुख्यात बदमाश होने की सूचना नॉर्थ-ईस्ट पुलिस स्पेशल स्टाफ को मिली। टीम रेड के लिए पहुंची, तो दो महिलाओं और एक किन्नर ने पुलिसकर्मियों पर ही धावा बोल दिया। इतना ही नहीं, अंदर से बदमाश ने भी पुलिस टीम पर गोली चला दी। गनीमत रही कि गोली किसी पुलिसकर्मी को नहीं लगी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की, जिसमें अलमास खान उर्फ अल्लू उर्फ सलमान (30) को पैर में गोली लगी और फिर उसे काबू कर अस्पताल ले जाया गया। उसके साथी जुनैद को भी दबोच लिया गया। आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत विभिन्न संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया। साथ ही दोनों आरोपी महिलाएं और किन्नर को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पकड़े गए आरोपी अल्लू पर हत्या के दो, हत्या के प्रयास के चार, डकैती, स्नैचिंग आदि समेत कुल 12 आपराधिक मामले पाए गए हैं। इससे सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और दो कारतूस भी बरामद हुए हैं।

डीसीपी नॉर्थ-ईस्ट डिस्ट्रिक्ट संजय सेन ने बताया कि शास्त्री पार्क थाने में दर्ज जबरन बाइक लूटने के मामले पर स्पेशल स्टाफ टीम जांच कर रही थी। आरोपियों का पता लगाने के लिए टीम ने कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इस बीच सूचना मिली उस बाइक का इस्तेमाल प्रीत विहार से दूसरी बाइक लूटने के लिए हुआ। जांच आगे बढ़ी तो पुलिस को पता चला प्रीत विहार से लूटी गई बाइक को दुर्गापुरी चौक के पास ट्रैफिक पुलिस ने चालान काटने के बाद जब्त कर लिया गया। प्रीत विहार पुलिस तुरंत वहां पहुंची, जहां एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से पुलिस को बाइक चलाने वाले की फोटो मिल गई। इसके बाद इसे नॉर्थ ईस्ट पुलिस से साझा किया गया। आरोपी की पहचान के लिए पुलिस ने मुखबिर एक्टिव किए।
मंगलवार देर शाम पुलिस को पता चला मौजपुर की एक मस्जिद के पास मकान की चौथी मंजिल में आरोपी मौजूद हैं। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने सूझबूझ दिखाई और रात के समय रेड करने की योजना बनाई। पुलिस टीम रात 11:15 बजे वहां पहुंची और जैसे ही पुलिस होने की बात कहकर आरोपी के दरवाजे पर दस्तक दी, तो दो महिलाओं और एक किन्नर ने टीम पर हमला कर दिया। हालांकि एनकाउंटर के बाद पुलिस आरोपियों को पकड़ने में कामयाब रही। किसी को मौके से फरार नहीं होने दिया गया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।