हैदराबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल की चटनी में तैर रहा था जिंदा चूहा

A live rat was floating in the chutney of Hyderabad University's hostel

हैदराबाद/एजेंसी। हेल्दी और स्वच्छ भोजन सब पसंद करते हैं, मगर आए दिन पैकेज्ड फूड और होटलों में खाने में मिलने वाले जीव जंतु चिंता का विषय बन गए हैं। कभी पैकेट बंद खाने में मरा हुआ मेंढ़क होने की खबर आती है, कभी कोल्ड ड्रिंक की बोतल में मकड़ी दिख जाती है। पिछले दिनों गुजरात के होटल में कस्टमर को खाने में मरा हुआ चूहा मिला। अब नया मामला हैदराबाद का है, जहां के जवाहरलाल नेहरू टेक्निकल यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में जिंदा चूहा चटनी में तैरता हुआ नजर आया। मंगलवार को आए इस वीडियो को पचास हजार से अधिक लोगों ने देखा और हॉस्टल के मेस में मिलने वाले खाने की गुणवत्ता पर सवाल खड़े किए। नेटिजंस ने कॉलेज प्रबंधन को इस खराब मैनेजमेंट के लिए दोषी बताया।
लापरवाही करने वालों पर कार्रवाई की मांग
सोशल मीडिया में जब हैदराबाद का यह वीडियो वायरल हुआ तो हलचल मच गई। वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक कंटेनर में पीली चटनी रखी है, जिसमें एक चूहा तैर रहा है। कुछ लोग चूहे का वीडियो बना रहे हैं। हॉस्टल के छात्रों को परोसी जाने वाली चटनी में चूहा कहां से आया, इस बारे में कॉलेज प्रबंधन की ओर से कोई बयान नहीं आया है। नेटिजंस इस लापरवाही पर चुटकी ली है। एक यूजर ने लिखा है कि बेचारे चूहे के लिए यह स्विमिंग पूल की तरह है। मजाक छोड़िए। अधिकारियों को हॉस्टल का निरीक्षण करना चाहिए और अपने कर्तव्यों में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ़ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। एक अन्य यूज़र ने लिखा कि हैदराबाद के 80 फीसदी रेस्टोरेंट एक ही खाना पकाते हैं।
एक्स पर एक और यूजर ने लिखा है कि चटनी में चूहा पूरी तरह अस्वीकार्य है। यह हेल्थ के लिए खतरनाक है, इसे इग्नोर नहीं किया जाना चाहिए। @ivdsai नाम के एक यूजर ने शिकायत की है कि कोई अगर फूड क्वॉलिटी की शिकायत करता है तो उसे हॉस्टल वाले खाली करने का दबाव बनाते हैं। जब हॉस्टल छोड़ते हैं तो एडवांस दी गई रकम वापस नहीं देते हैं। @ohmygodsanjana ने कमेंट करते हुए लिखा है कि ऐसा कोई पसंद नहीं करेगा। अगर हॉस्टल में ऐसा खाना दिया जाएगा तो बच्चे क्या करेंगे? वह रोज बाहर का खाना नहीं खा सकते हैं। कुछ लोगों ने सलाह दी है कि घर का खाना ही बेहतर है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।